Election Commission : चुनाव आयोग आज शाम को करेगा विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान, इन पांच राज्यों में इस वर्ष अप्रेल-मई में होने वाले हैं चुनाव

Samachar Jagat | Friday, 26 Feb 2021 12:11:26 PM
Election Commission: Election Commission will announce the dates of assembly elections this evening, elections in these five states are going to be held in April-May this year.

इंटरनेट डेस्क। वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग आज शुक्रवार को तारीखों का ऐलान करेगा। अगले कुछ महीनों में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए चुनाव आयोग आज शाम तारीखों की घोषणा कर देगा। इस वर्ष तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, असम और पुदुच्चेरी के लिए चुनावी तारीखों की घोषणा करेगा। इन राज्यों में अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं।

 

Election Commission of India to announce the schedule for Assembly elections in Assam, Kerala, Tamil Nadu, West Bengal and Puducherry. https://t.co/13H2TF5Zhm

— ANI (@ANI) February 26, 2021

पश्चिम बंगाल में 294, तमिलनाडु में 234, केरल में 140, असम में 126 और पुदुच्चेरी में 30 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं। इनमें सबसे ज्यादा हाई-वोल्टेज ड्रामे वाला चुनाव पश्चिम बंगाल में रहने वाला है क्योंकि यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सत्ता को चुनौती दी है। तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी को 'बाहरी' का तमगा दिया है, वहीं बीजेपी खुद को यहां स्थापित करने की कोशिशों के बीच लगातार ममता पर हमलावर है।

असम में भी बीजेपी लगातार चुनावी अभियान कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के कई नेता इन चुनावी राज्यों में लगातार चुनावी जनसभा, रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दक्षिण के दोनों राज्यों में पकड़ बनाना शुरू कर दी है। वे तमिलनाडु और केरल में फिलहाल जमे हुए हैं और पार्टी को मजबूत कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने केरल के कोल्लम में मछुआरा समुदाय की समस्याओं को सुना और सत्ता में आने पर उनके हल के लिए प्रयास करने की बात भी कही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.