कोरोना वायरस के कारण अब चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, स्थगित किए राज्यसभा चुनाव

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Mar 2020 11:34:20 AM
Election Commission has taken a big decision due to corona virus,   postponed Rajya Sabha elections

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने भी बड़ा कदम उठाते हुए आगामी राज्यसभा चुनावों को स्थगित कर दिया है। 7 राज्यों की 18 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान 26 मार्च को होना था, लेकिन अब चुनाव आयोग ने इन चुनावों को स्थगित कर दिया  है। अब आयोग द्वारा इन सीटों के लिए चुनाव तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। 

नहीं मानें तो शाहीन बाग में पुलिस ने कर दी ये कार्रवाई

निर्वाचन आयोग की ओर से जनप्रतिनिधित्व अधिकार अधिनियम 1951 की धारा 153 के तहत राज्यसभा की इन सीटों के लिए चुनाव स्थगित करने का निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि 26 मार्च को गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर, मेघालय, आंध्र प्रदेश और झारखंड की राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होना था।

शिवराज चौहान के मुख्यमंत्री बनते ही स्पीकर ने आधी रात को उठा लिया ये बड़ा कदम

18 सीटों के लिए होने वाले मतदान में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कुछ सीटों पर कांटे की टक्कर होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होना है। इसमें से दो सीटें कांग्रेस और एक भाजपा को मिलने की पूरी उम्मीद है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.