Election Commission आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुजरात, हिमाचल प्रदेश के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा

Samachar Jagat | Friday, 14 Oct 2022 12:51:27 PM
Election Commission to announce election schedule for Gujarat, Himachal Pradesh in press conference today

गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा आज चुनाव आयोग द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी। चुनाव पैनल आज दोपहर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा जहां उनसे चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करने की उम्मीद है। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल अगले साल जनवरी में समाप्त होगा, जबकि गुजरात का फरवरी 2023 में। चुनाव आयोग के टॉप ऑफिशल्स ने हाल ही में तैयारियों का जायजा लेने के लिए दो राज्यों का दौरा किया। इन राज्यों में जहां जीत की लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच है, वहीं आप एक अप्रत्याशित चुनौती के रूप में उभरी है।

पार्टी ने पंजाब में शानदार जीत के साथ कांग्रेस और भाजपा को चौंका दिया, जहां भगवंत मान ने इस साल की शुरुआत में सरकार बनाई थी। अरविंद-केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी तब से अन्य राज्यों में अपने पैरों के निशान फैलाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। केजरीवाल ने दावा किया है कि गुजरात में लड़ाई बीजेपी और आप के बीच है। उन्होंने आप को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की मंशा भी जाहिर की है।

गुजरात में, जहां बीजेपी सत्ता में रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना वोटर बेस बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वह राज्य में कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.