Encounter in Baramulla: आतंकवादी ढेर, मेजर घायल

Samachar Jagat | Friday, 04 Sep 2020 07:00:02 PM
Encounter in Baramulla: Terrorists killed, Major injured

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया हालांकि गोलीबारी में सेना के एक मेजर घायल हो गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने आज तड़के करीब छह बजे बारामूला के येदीपोरा, पSन में एक संयुक्त अभियान शुरू किया।

सभी निकास मार्गों को सील करने के बाद सुरक्षा बलों ने घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल लक्षित स्थान की ओर बढè रहे थे तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

आतंकवादियों की शुरुआती गोलीबारी में सेना के एक मेजर घायल हो गये। उनकी पहचान 29 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर रोहित मेहरा के रूप में की गयी है। उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल के पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने को कहा। लोगों के इलाका खाली करते ही सुरक्षा बलों ने मकानों के भीतर से मोर्चा संभाल लिया। गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया हालांकि उसका शव अब तक बरामद नहीं किया जा सका है।

सूत्रों ने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकवादी मौजूद हैं। निकटवर्ती इलाकों में कानून- व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.