जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मुठभेड़, लश्कर का एक शीर्ष कमांडर ढेर

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 12:51:28 PM
Encounter in Jammu and Kashmir's Baramulla district, a top Lashkar commander killed

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बृहस्पतिवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि शुरुआती मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी घायल हो गए।


अधिकारी के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर में बारामूला के मालवाह इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर वहां तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों ने भी आतंकवादियों की गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।


कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा, '' लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू बारामूला मुठभेड़ में मारा गया।’’ उन्होंने बताया कि कांतरू नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों की हत्या की कई घटनाओं में शामिल था। आईजीपी कुमार ने कहा, '' कांतरू हाल ही में बडगाम जिले में एक विशेष पुलिस अधिकारी और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या में भी शामिल था।’’


उन्होंने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर का मारा जाना ''एक बड़ी सफलता है।’’ कुमार ने इससे पहले एक ट्वीट करते हुए शुरुआती मुठभेड़ में तीन जवानों को मामूली चोटें आने की जानकारी दी थी। अधिकारी ने बताया हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.