Encounter : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी ढ़ेर

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jun 2022 09:15:48 AM
Encounter : Two Lashkar terrorists killed in Shopian encounter

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने बैंक मैनेजर के हत्यारे समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी हैं। पुलिस ने बताया कि शोपियां के कांजीुलर इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि शोपियां में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक जन मोहम्मद लोन राजस्थान के रहने वाले बैंक प्रबंधक की दो जून को की गई हत्या में शामिल था। एलाकाई देहाती बैंक के प्रबंधक विजय कुमार की कुलगाम के आरेह में एक बंदूकधारी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा, ''मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है।

वह अन्य आतंकवादी अपराधों के अलावा, हाल ही में बैंक प्रबंधक विजय कुमार की हत्या में शामिल था।’’एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया, ''जैसे ही सुरक्षा बलों ने अभियान के दौरान संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरु कर दी।

जिसके के बाद शुरु हुई मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए।’’उल्लेखनीय है कि कश्मीर में पिछले 30 घंटे में यह तीसरी मुठभेड़ है। अमरनाथ यात्रा पर कथित तौर पर हमले की योजना बना रहे लश्कर का एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित दो आतंकवादी सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात श्रीनगर में मारे गए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.