कड़ाके की ठंड की चपेट में पूरा उत्तर भारत, ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jan 2022 10:43:14 AM
Entire North India in the grip of severe cold wave, there is no hope of getting relief from the cold

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में जनवरी की कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी और घना कोहरा बना रहेगा. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। जिससे देश के उत्तर और मध्य भागों में शीतलहर का प्रकोप बना हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में घना कोहरा और ठंड रहेगी। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।


 
मध्य प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का कहर जारी है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी। धार, रतलाम और सागर जिलों में शीत लहर का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं सिवनी, बैतूल, इंदौर, उज्जैन, धार, खरगोन में ठंड के दिन रहने की संभावना है. इसके अलावा रतलाम, नीमच, मंदसौर, बालघाट, टीकमगढ़ में कोहरा कहर बरपा रहा है.



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.