OMG 'यहां गैर-हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित है..', काशी के गंगा घाट पर किसने लगाए ये पोस्टर ?

Samachar Jagat | Friday, 07 Jan 2022 10:30:03 AM
'Entry of non-Hindus is prohibited here..', who put these posters on Ganga Ghat of Kashi?

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के गंगा घाटों और धार्मिक स्थलों पर 'गैर-हिंदू प्रतिबंधित प्रवेश' वाले पोस्टर चस्पा किए गए हैं. आपको बता दें कि ये पोस्टर प्रशासन द्वारा नहीं, बल्कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल द्वारा लगाए गए हैं। इतना ही नहीं उन पर लिखा है, 'सनातन धर्म में आस्था रखने वालों का स्वागत है, नहीं तो यह पिकनिक स्थल नहीं है।'

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब काशी में बजरंग दल और विहिप ने इस तरह का काम किया है। इससे पहले 25 दिसंबर को चर्च के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया था, फिर 1 जनवरी को वाराणसी में मॉल और रेस्तरां के बाहर पश्चिमी संस्कृति से संबंधित पार्टियों को मनाने की चेतावनी वाले पोस्टर भी चिपकाए गए हैं। इस बार हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गंगा घाट के साथ लगे पक्के घाटों और धार्मिक स्थलों की दीवारों पर गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने वाला चेतावनी पोस्टर लगाया है.


 
इन पोस्टरों पर साफ लिखा है कि सनातन धर्म में आस्था रखने वालों का स्वागत है, नहीं तो दूसरों के प्रवेश पर पाबंदी है. विश्व हिंदू परिषद के काशी महानगर मंत्री राजन गुप्ता ने पोस्टर लगाकर जानकारी दी है कि गैर सनातन धर्म के लिए लगाया जा रहा पोस्टर सिर्फ पोस्टर नहीं है, बल्कि चेतावनी संदेश है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.