दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय बोले, दिल्ली में 69 फीसदी प्रदूषण बाहर से आ रहा, दिल्ली के अंदर का प्रदूषण सिर्फ 31 फीसदी

Samachar Jagat | Thursday, 18 Nov 2021 02:52:22 PM
Environment Minister Gopal Rai in Kejriwal government on increasing pollution in Delhi said, 69 percent pollution in Delhi is coming from outside, only 31 percent pollution inside Delhi

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण लगातार चिंता बढ़ा रहा है। केंद्र के साथ ही दिल्ली सरकार भी लगातार चिंतित दिखाई दे रही है। दिल्ली सरकार में आप के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। आज गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि विज्ञान और पर्यावरण केंद्र (CSE) ने केंद्र सरकार की संस्था के साथ मिलकर 24 अक्टूबर से 8 नवंबर के बीच का आंकड़ा इकट्ठा किया। इस रिपोर्ट के अनुसार 31% दिल्ली के अंदर का प्रदूषण है और जो दिल्ली के बाहर से प्रदूषण आ रहा है वो 69% है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार में शामिल पर्यावरण मंत्री ने कहा कि अगर दिल्ली के लोग ऐड़ी चोटी का भी ज़ोर लगा दें तो ये 70% प्रदूषण दिल्ली के लोग कम नहीं कर सकते। इसके लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से निवेदन कर रहा हूं कि इसके लिए एक ज्वाइंट मीटिंग करके एक ज्वाइंट एक्शन प्लान बनाना पड़ेगा। 

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रदूषण इंडेक्स लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली में प्रदूषण के कारण विजिबिलिटी न के बराबर हो गई है। हालांकि केंद्र ने इसके विपरीत सुप्रीम कोर्ट में कहा कि दिल्ली में प्रदूषण हरियाणा और पंजाब में जलाई जा रही पराली के कारण नहीं हो रहा है। पराली के कारण दिल्ली में सिर्फ 10 फीसदी ही प्रदूषण बढ़ा है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.