EPFO ने पेंशनरों के लिए जारी किया आदेश! ईपीएफओ ने हाई पेंशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2023 08:48:59 PM
EPFO issued order For Pensioners! EPFO has extended the date of application for high pension

पेंशनभोगियों के लिए ईपीएफओ का बड़ा फैसला: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने उच्च पेंशन के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है, ताकि अब कर्मचारी पेंशन योजना (ईपीएस) में पंजीकृत सेवानिवृत्त कर्मचारियों के कुछ समूह आसानी से उच्च पेंशन के लिए आवेदन कर सकें। , क्योंकि ईपीएफओ ने आवेदन की नई समय सीमा 3 मई, 2023 तक बढ़ा दी है। ईपीएफओ ने अपनी वेबसाइट पर उच्च पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक सक्रिय कर दिया है, इसलिए पात्र सेवानिवृत्त ईपीएफओ की बढ़ी हुई पेंशन के लिए 3 मई तक आवेदन कर सकते हैं।


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2022 में ईपीएस 1995 के तहत पेंशन बढ़ोतरी का अनुरोध करने की समय सीमा को चार महीने के लिए बढ़ा दिया था। यदि आप ईपीएस 1995 के प्रतिभागी थे और आप 1 सितंबर 2014 से पहले सेवानिवृत्त हुए थे, तो आपके पास उच्च पेंशन के लिए आवेदन करने के लिए केवल 4 मार्च 2023 तक का समय है। जो लोग ईपीएफओ उच्च पेंशन के लिए पात्र हैं, वे अब ईपीएफओ द्वारा घोषित एकल साइट के माध्यम से आवश्यक कागजी कार्रवाई के साथ अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

उच्च पेंशन के लिए पात्रता

ईपीएफओ के अनुसार, जो कर्मचारी 1 सितंबर, 2014 को ईपीएस के तहत पहले से ही ईपीएफओ के सदस्य थे और जो उस तारीख को या उसके बाद भी ईपीएफओ के सदस्य बने रहेंगे, वे उच्च पेंशन के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि आपको यह ध्यान रखना होगा कि यह विकल्प केवल उन कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है जो मूल समय सीमा तक आवेदन करने में असमर्थ थे।

आठ हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 8,000 से अधिक लोगों ने सदस्यता के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के तहत 20 फरवरी को ईपीएफओ की ओर से एक सर्कुलर प्रकाशित किया गया था। ईपीएफओ ने आखिरकार 4 मार्च 2023 को रिटायरमेंट वालों को कोई और विकल्प देना बंद कर दिया।

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.