बंगाल में बिहार से तस्करी कर लाये गये विस्फोटक जब्त

Samachar Jagat | Monday, 25 Apr 2022 02:26:27 PM
Explosives smuggled from Bihar seized in Bengal

कोलकाता । पश्चिम बंगाल पुलिस ने राज्य के पूर्वी बर्धमान जिले में एक निजी यात्री बस में बिहार से लाये जा रहे लगभग चार किलोग्राम विस्फोटक जब्त किये हैं तथा एक तस्कर और उसके संभावित ग्राहक को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। राज्य पुलिस ने एक खुफिया जानकारी मिलने के बाद विशेष कार्य बल (एसटीएप) की एक टीम के साथ मिलकर रविवार शाम एक जाल बिछाया और कटवा में बस पर छापा मारा। टीम ने बस से विस्फोटकों को जब्त कर लिया और तस्कर को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान एजाबुल शेख के रूप में की गयी है।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ में पुलिस को विस्फोटकों के ग्राहक रबीबुल शेख को गिरफ्तार करने में मदद मिली। उसके विस्फोटक व्यवसाय में लिप्त होने का संदेह है।
उन्होंने बताया कि दोनों को सोमवार को अदालत के समक्ष पेश किया जायेगा। पुलिस विस्फोटकों की तस्करी और इसके उपयोग के बारे में पूछताछ के लिए अदालत से उन्हें हिरासत में लेने का अनुरोध करेगी।
इस बीच, एक अन्य मामले में बांकुरा जिला पुलिस ने बीरभूम जिले से दो संदिग्ध माओवादियों- टीपू सुल्तान उर्फ ??मुस्तफा कमाल और अर्कदीप गोस्वामी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बीरभूम के बोलपुर में दो ठिकानों पर छापे मार कर दोनों को गिरफ्तार किया और नक्सलियों के पोस्टर समेत कई आपत्तिजनक दस्ता

वेज जब्त किये। दोनों को सोमवार को बांकुरा जिले के खतरा में अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।
पुलिस ने बताया कि विश्व भारती के पूर्व छात्र टीपू सुल्तान को पहले भी दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है। उसे पहली बार बेलपहाड़ी और 2018 में गोआलतोर में उसके संदिग्ध माओवादी कार्यक्रम के लिए जंगलमहल में गिरफ्तार किया गया था। अर्कदीप को भी
2018 में गोआलतोर से गिरफ्तार किया गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.