विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने डिप्लोमेटिक कॉन्क्लेव 2021 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया, बोले - 10 लाख से ज्यादा भारतीय छात्र विदेशों में पढ़ रहे, 164 देशों के 50 हजार स्टूडेंट भारत में शिक्षा हासिल कर रहे

Samachar Jagat | Friday, 12 Nov 2021 05:43:21 PM
External Affairs Minister Dr. S. Jaishankar addressed the Diplomatic Conclave 2021 through video conferencing, said - more than 10 lakh Indian students are studying abroad, 50 thousand students from 164 countries are studying in India,

इंटरनेट डेस्क। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने आज शुक्रवार को डिप्लोमेटिक कॉन्क्लेव 2021 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 10 लाख से ज्यादा भारतीय छात्र विदेश में पढ़ रहे हैं। उन्होंने दुनियाभर में भारत के संबंधों की मज़बूत नींव रखी है। वर्तमान में 164 देशों के 50,000 से अधिक छात्र वर्तमान में भारत में पढ़ाई कर रहे हैं। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि शिक्षा की खोज भी भारतीयों के लिए दूसरे देशों में जाने के लिए एक शक्तिशाली प्रोत्साहन रही है। एक मिलियन से अधिक भारतीय छात्र विदेशों में पढ़ते हैं और ऐसा करके उन्होंने कई भौगोलिक क्षेत्रों में मजबूत संबंधों की नींव रखी है। 

एस. जयशंकर ने डिप्लोमेटिक कॉन्क्लेव 2021 में अपने विचार रखते हुए कहा कि देश में विदेशी छात्रों के अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा अन्य देशों के स्टूडेंट भारत में आकर हायर एजूकेशन व अन्य तरह की शिक्षा हासिल कर सकें। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.