साढ़े छह लाख रुपये के नकली नोट बरामद

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Aug 2020 05:35:35 PM
 Fake notes of six and a half lakh rupees recovered

बाड़मेर। राजस्थान में बाड़मेर चौहटन थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक युवक के घर से साढ़े छह लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये हैं।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि कल एक बैंक में एक किशोर को नकली नोट जमा करवाने के प्रयास में हिरासत में लिया गया। उसकी निशानदेही पर चौहटन के पुलिस उप अधीक्षक अजित सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस दल ने कल रात परड़यिा गांव में अकबर खान के घर दबिश दी।

उसके कड़ी पूछताछ के बाद उसके घर से साढ़े छह लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये गये। अकबर खान से गहन पूछताछ की जा रही है। सू्त्रों ने बताया कि सीमापार पाकिस्तान से नकली नोटों की खेप आई है। पुलिस सरहदी क्षेेत्र के नामी तस्करों की सक्रियता से अकबर खान के तार जोडऩे में जुट गयी है।

बताया जाता है कि सीमापार से नकली नोट की खेप भीलों का तला से आयी थी जिसे आगे गुजरात भेजा गया है। प्रारंभिक पूछताछ में अकबर खान ने बताया कि उने 96 हजार नकली नोट बाकाार में चला दिए।

इनमें 54 हजार रुपये एक एमिटर संचालक को चलाने के लिए दिए। पुलिस को आठ लाख रूपये के नकली नोट सीमापार से आपूर्ति की जानकारी मिली है। पुलिस ने दो अन्य युवकों को इस मामले में हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.