सिंघू बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक, चुनाव लड़ने पर बहस

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jan 2022 02:49:27 PM
Farmers' organisations meeting at Singhu border, debate on contesting elections

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर से सटे सिंघू बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की समीक्षा बैठक शुरू हो गई है. बैठक की शुरुआत में ही किसान नेताओं के बीच चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर तीखी बहस हुई. इस बीच, बैठक के बाद शाम 5 बजे एसकेएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। बैठक केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकारों के साथ किए गए वादों और आश्वासनों की समीक्षा करने के लिए निर्धारित है।

आज की बड़ी बैठक में कई और ऐलान किए जाने की संभावना है. इस बैठक में किसान नेता तय करेंगे कि केंद्र सरकार के साथ जिन शर्तों पर समझौता हुआ था, वे पूरी हुई हैं या नहीं. दरअसल, किसान संगठनों की बैठक में एसकेएम की नई भूमिका पर भी चर्चा होगी. हालांकि बैठक में एमएसपी पर समिति, सभी राज्यों में किसानों के खिलाफ दर्ज मामले और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ कार्रवाई के अहम मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है.


 
इस बीच किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा है कि बैठक में एसकेएम के सभी सदस्य शामिल हो रहे हैं. हमने 9 दिसंबर को कहा था कि हम 15 जनवरी को वापस आएंगे और मूल्यांकन करेंगे कि सरकार द्वारा किए गए वादे पूरे हुए हैं या नहीं. चूंकि सरकार ने वादा किया था कि सभी राज्यों में किसानों के खिलाफ दर्ज मामले वापस कर दिए जाएंगे, सरकार मुआवजा देगी, एमएसपी पर एक समिति का गठन करेगी। बैठक में इन सभी मुद्दों का मूल्यांकन किया जाना है।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.