किसान विरोध: भारत बंद के समर्थन में भाजपा की सहयोगी आरएलपी निकली, गठबंधन भी होगा प्रभावित

Samachar Jagat | Monday, 07 Dec 2020 10:42:01 AM
Farmers Protest: BJP's ally RLP came out in support of Bharat Bandh, coalition will also be affected

नई दिल्ली: NDA की सहयोगी नेशनल डेमोक्रेटिक पार्टी (RLP) ने किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है। आरएलपी के अध्यक्ष और राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि आरएलपी केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ है। उन्होंने केंद्र से तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए कहा था। अब उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा नहीं होता है, तो आरएलपी एनडीए में घटक दल की निरंतरता पर पुनर्विचार कर सकती है। पत्र के बाद, राजस्थान भाजपा के कई नेताओं ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल को एनडीए का हिस्सा बनाया। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीबी माने जाने वाले प्रताप सिंह सिंघवी, भवानी सिंह राजावत, प्रहलाद गुंजल ने गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखे।

इन नेताओं ने कहा कि भाजपा को हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी के साथ गठबंधन जारी रखने की आवश्यकता नहीं है और वे आज गठबंधन छोड़ सकते हैं। राजस्थान के राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि भाजपा ने वसुंधरा राजे की सहमति के बावजूद 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए हनुमान बेनीवाल की नेशनल डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन किया। हनुमान बेनीवाल और वसुंधरा राजे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी रहे हैं और बेनीवाल ने वसुंधरा राजे पर कई बार टिप्पणी की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.