Farmers Protest: जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 10:34:41 AM
Farmers Protest: Farmers demonstrate at Jantar Mantar, area transformed into cantonment

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को आखिरकार दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति मिल गई है. जंतर मंतर पर कड़ी सुरक्षा के बीच किसान आज से शुरू करेंगे किसान संसद किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सिंघू बॉर्डर से जंतर-मंतर तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह पुलिस की तैनाती है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 9 अगस्त तक अधिकतम 200 किसानों को प्रदर्शन की विशेष अनुमति दी है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि 200 किसानों का एक दल पुलिस सुरक्षा के साथ बसों में सिंघू सीमा से जंतर-मंतर आएगा और वहां से प्रदर्शन करेगा. 11 बजे से शाम 5 बजे तक।

दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संघों का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) को इस संबंध में हलफनामा देने को कहा गया है कि कोरोना के सभी नियमों का पालन किया जाएगा और आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा. वहीं एसकेएम ने कहा कि अगर संसद का मानसून सत्र 13 अगस्त को समाप्त होता है तो जंतर-मंतर पर उनका धरना अंत तक जारी रहेगा. हालांकि उपराज्यपाल ने नौ अगस्त तक प्रदर्शन की इजाजत दी है।


यह पहली बार है जब अधिकारियों ने इस साल 26 जनवरी को एक ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद विरोध कर रहे किसान संघों को शहर में प्रवेश करने की अनुमति दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, उपराज्यपाल अनिल बैजल, जो डीडीएमए के अध्यक्ष भी हैं, ने गुरुवार से अगस्त तक हर दिन सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक अधिकतम 200 किसानों को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी है। 9.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.