हरियाणा में जेलों की जमीनों पर खुलेंगे फिलिग स्टेशन

Samachar Jagat | Thursday, 26 May 2022 03:23:03 PM
Filling stations will open on the lands of jails in Haryana

चंडीगढ। हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिह ने कहा है कि राज्य सरकार के जेल सुधार प्रयासों के तहत जेलों में बंद कैदियों की मानसिकता में बदलाव लाने के लिये 11 जेलों की जमीन पर पेट्रोल पम्प खोलने जा रही है और इसकी शुरुआत 31 मई को कुरुक्षेत्र में जेल फिलिग स्टेशन खोलकर की जाएगी।


श्री सिह ने आज यहां अपने कार्यालय में पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ऐसे फिलिग स्टेशनों के लिए कैदियों के प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी और उनके व्यवहार के आधार पर ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र के अलावा अम्बाला, यमुनानगर, करनाल, झज्जर, फरीदाबाद, गुरुग्राम, भिवानी, जींद तथा हिसार में दो स्थानों पर फिलिग स्टेशन स्थापित किये जाएंगे। योजना का उद्देश्य कैदियों को भी आम समाज का हिस्सा बनाना है।


राज्य के बाहर बिजली संयंत्र स्थापित करने की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खSर की घोषणा के अनुसार नासिक में 3000 मेगावॉट का बिजली संयंत्र स्थापित करने के प्रस्ताव को लेकर सवाल पर बिजली मंत्री ने कहा कि नासिक की इकाई को खरीदने के लिए श्री खट्टर  र ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिजली की मांग पूरी करने के लिये 2000 मेगावॉट अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था की है। अडानी समूह से 600 मेगावॉट, खेदड़ की दूसरी इकाई से 600 मेगावॉट 30 जून तक, मध्यम अवधि बिजली खरीद समझौते के तहत 19 जून तक छत्तीसगढè से 35० मेगावॉट और मध्य प्रदेश से 150 मेगावॉट तथा 300 मेगावॉट की बिजली बैंकिग व्यवस्था शामिल है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.