बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग का 15 शहरों में उद्घाटन किया वित्त सचिव ने

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Feb 2020 05:23:33 PM
Finance Secretary inaugurates Baroda Startup Banking in 15 cities

नई दिल्ली। वित्त सचिव राजीव कुमार ने बुधवार को बड़ौदा स्टार्टअप बैंकिंग सेवा का उद्घाटन किया इसका मकसद बैंक आफ बड़ौदा को स्टार्टअप कंपनियों का पसंदीदा सहयोगी बनाना और अगले दो साल में 2,000 से अधिक स्टार्टअप को इससे जोडऩा है। इस पहल को देशभर के 15 शहरों में एक साथ शुरू किया गया।


इस मौके पर कुमार ने कहा कि इस पहल के तहत 15 बड़ौदा स्टार्टअप शाखाएं खोली जाएंगी। यह स्टार्टअप कंपनियों की जरूरतों के मुताबिक बैंकिंग उत्पाद और सेवाएं मुहैया कराएंगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा बैंकिग उत्पादों के साथ इन शाखाओं पर स्टार्टअप कंपनियों को विशेष सुविधाओं वाले चालू खाते, अत्याधुनिक भुगतान गेटवे सुविधा, कॉरपोरेट क्रेडिट कार्ड, कॉरपोरेट वेतन खाते और ऋण सुविधा इत्यादि उपलब्ध करायी जाएंगी।
कुमार ने कहा कि सरकार ने स्टार्टअप क्षेत्र के लिए सक्रियता दिखाते हुए कई कदम उठाए हैं। वर्ष 2019 के बजट में ऐसी कंपनियों को राजकोषीय प्रोत्साहन दिया गया। देश में बड़ी मात्रा में योग्य उद्यमी युवा हैं। वैश्विक निवेशकों की सक्रिय भागीदारी ने देश में स्टार्टअप की वृद्धि के लिए बेहतर माहौल तैयार किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.