Flood In Chennai : तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश के बाद बाढ़ से हाहाकार, अगले तीन दिनों मौसम विभाग का राज्य में रेड अलर्ट, एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा

Samachar Jagat | Monday, 08 Nov 2021 06:39:14 PM
Flood In Chennai :  After heavy rains in Tamil Nadu's capital Chennai, there was a flood due to flood, Meteorological Department's red alert in the state for the next three days, NDRF took over the front

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश और बाढ़ से हालात बेहद बदतर हो गए हैं। चेन्नई में जगह-जगह बडी़ मात्रा में पानी भर गया है और निचले इलाके में रहने वाले लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। एनडीआरएफ ने भी बाढ़ के दौरान लोगों को बचाने के लिए मोर्चा संभाला हुआ है। मौसम विभाग ने भी अगले कुछ घंटों में और तेज बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे एनडीआरएफ के सामने चुनौती और बढ़ गई है। एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चेन्नई में बारिश का पहला चरण लगभग समाप्त हो चुका है। हालांकि, आईएमडी ने अगले 3 दिनों के लिए अत्यधिक बारिश की भविष्यवाणी की है।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, एनडीआरएफ के महानिदेशनक एसएन प्रधान ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ को देखते हुए तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में एनडीआरएफ की 20 से अधिक टीमों को तैनात किया जाएगा। 

एनडीआरएफ के डीजी ने कहा कि हमने पूरे देश में 100 से अधिक टीमों को स्टैंडबाय पर तैनात किया है। जरूरत पड़ी तो एयरलिफ्टिंग भी की जा सकती है लेकिन इसकी उम्मीद नहीं है। उस स्थान की 3 बटालियनों को अद्यतन के अनुसार समन्वय करने के लिए कहा गया है। 

 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.