Flood In Chennai : तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई सहित राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, मौसम विभाग और एनडीआरएफ ने लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी जारी की

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 05:32:53 PM
Flood In Chennai: Red alert of heavy rain in many districts of the state including Tamil Nadu capital Chennai, Meteorological Department and NDRF issued warnings to people not to come out of their homes.

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई सहित राज्य के कई जिलों में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों का भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। चेन्नई सहित कई जिलों में बाढ़ का मंजर देखा जा सकता है। राजधानी चेन्नई के कई इलाके बाढ़ के पानी में डूबे नजर आ रहे हैं। हालांकि आज बारिश नहीं होने से लोग घरों से बाहर निकलें हैं। लेकिन मौसम विभाग के साथ ही एनडीआरएफ अधिकारियों ने चेन्नई में अगले तीन दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। आपातकालीन स्थिति में ही घर से बाहर निकलने की बात कही है। चेन्नई के अन्ना नगर, नुगम्बाक्कम, वेपेरी, कोडम्बाक्कम, जवाहरलाल नेहरू रोड, वडपलनी, एमएमडीए सहित कई इळाकों में बाढ़ का पानी भारी मात्रा में जमा हुआ है। 

तमिलनाडु में बाढ़ की स्थिति और तेज बारिश के रेड अलर्ट के बाद आज गुरुवार को चेन्नई में तैनात एनडीआरएफ की चौथी बटालियन की कमांडर सीनियर कमांडेंट रेखा नांबियार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने तमिलनाडु में 11 टीमों और पुडुचेरी में 2 टीमों को तैनात किया है। 5 और टीमें स्टैंडबाय पर हैं। सभी टीमें सभी प्रकार की आपदाओं से निपटने के लिए उपकरणों के साथ स्व-निहित हैं। लोगों को सलाह है कि अगर आपके घर में बाढ़ नहीं है तो घर के अंदर ही रहें। 

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश और बाढ़ से हालात बेहद बदतर हो गए हैं। चेन्नई में जगह-जगह बडी़ मात्रा में पानी भर गया है और निचले इलाके में रहने वाले लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। एनडीआरएफ ने भी बाढ़ के दौरान लोगों को बचाने के लिए मोर्चा संभाला हुआ है। मौसम विभाग ने भी अगले कुछ घंटों में और तेज बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे एनडीआरएफ के सामने चुनौती और बढ़ गई है। एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चेन्नई में बारिश का पहला चरण लगभग समाप्त हो चुका है। हालांकि, आईएमडी ने अगले 3 दिनों के लिए अत्यधिक बारिश की भविष्यवाणी की है।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.