संकट में घड़ी में सावधानियों का पालन करें : डीपी सिह

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 02:08:11 PM
Follow the precautions in crisis: DP Singh

नयी दिल्ली, विश्विद्यालय अनुदान आयोग ने संकट की इस घड़ी में देश के सभी कुलपतियों, शिक्षकों और छात्रों से अपील की है कि वे कोरोनो से अपना बचाव खुद करें और सभी तरह की सावधानियों का पालन करें।



loading...


यूजीसी के अध्यक्ष डीपी सिह ने एक वीडियो संदेश में देश के शैक्षणिक जगत से यह अपील की है। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि कैरोना महामारी से पूरी दुनिया चपेट में है और लोगों की जानें गईं है।


 पूरा विश्व एक कठिन समय से गुजर रहा है। अपने देश मे भी 2०० लोग संक्रमित हो गए हैं। इस महामारी ने मानव जाति के लिए संकट पैदा कर दिया है।

 संकट की इस घड़ी में देश के सभी विश्विद्यालयों के माननीय कुलपतियों, 4० हज़ार कालेजों के प्रधानाचार्यों और 14 लाख शिक्षकों तथा गैर शिक्षकों एवं तीन करोड़ 74 लाख विद्यार्थियों से अपील करता हूँ कि वे न केवल खुद अपना बचाव करें बल्कि सभी प्रकार की सावधानियों का भी पालन करें। इस समय इलाज से बेहतर बचाव ही हैं।

 

उन्होंने शिक्षकों से इस बात की भी अपील की है कि वे अपने परिवार, रिश्तेदारों और मित्रों को ही नहीं बल्कि समाज के सभी वर्गों को भी ही इस रोग के बारे में और इससे बचने के उपायों के बारे में भी लोगों को बताएं और राष्ट्र के प्रति यह उनका कर्तव्य बनता है।

 

उन्होंने छात्रों से भी अपील की कि वे परिवार के बच्चे बूढ़ों का अधिक ख्याल रखें। आपदा की इस घड़ी में सबका स्वस्थ्य रहना जरूरी है।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.