विदेश मंत्री Jaishankar की जापान यात्रा छह अक्टूबर से

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Sep 2020 08:16:03 PM
Foreign Minister Jaishankar's visit to Japan from October 6

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस. जयशंकर छह से सात अक्टूबर तक दो दिवसीय जापान यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह अपने जापानी समकक्ष तोशिमित्सु मोतेगी के साथ वार्ता करेंगे और चतुर्भुजीय गठबंधन (क्वाड) की मंत्रिस्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय ने इस यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि जयशंकर और मोतेगी द्बारा द्बिपक्षीय तथा पारस्परिक हित के क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने किए जाने की उम्मीद है।

विदेश मंत्रालय ने कहा, ''इस यात्रा के दौरान विदेश मंत्री छह अक्टूबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया-जापान-अमेरिका की दूसरी मंत्रिस्तरीय बैठक में भी हिस्सा लेंगे जिसमें संबंधित देशों के विदेश मंत्री शामिल होंगे।’’ मंत्रालय ने कहा कि विदेश मंत्री कोविड-19 के बाद की अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था और महामारी से उत्पन्न होने वाली विभिन्न चुनौतियों के लिए एक समन्वित प्रतिक्रिया की आवश्यकता पर चर्चा करेंगे। मंत्रालय ने कहा, ''वे क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे और एक मुक्त, खुले तथा समावेशी हिन्द-प्रशांत क्षेत्र के महत्व पर जोर देंगे।’’ विदेश मंत्रालय ने कहा कि जयशंकर जापान की अपनी यात्रा के दौरान ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के विदेश मंत्रियों के साथ द्बिपक्षीय चर्चा भी करेंगे।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.