पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के बेहद करीबी रहे भाजपा नेता Satyadev Singh का निधन

Samachar Jagat | Thursday, 17 Dec 2020 11:27:32 AM
Former BJP MP Satyadev Singh passed away

इंटरनेट डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह का बुधवार को 75 साल की उम्र में मेदांता अस्पताल में हृदयगति रुक जाने से निधन हो गया। 

परिवार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सत्यदेव सिंह कुछ वक्त से बीमार चल रहे थे। इसी कारण उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के बेहद करीबी माने जाने वाले सत्यदेव सिंह साल 1977 पहली बार गोण्डा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय लोकदल के टिकट पर सांसद पहुंचने में सफल हुए थे।

उसके बाद उन्होंने 1991 और 1996 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर बलरामपुर से लोकसभा चुनावों में जीत हासिल की। 1980 से 1985 तक भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे सत्यदेव सिंह वर्तमान में लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज में प्रबन्ध समिति के उपाध्यक्ष थे। लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अभिन्न मित्रों में से एक सत्यदेव सिंह भाजपा केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य भी थे। हाल ही में उनकी पत्नी सरोज रानी सिंह का निधन हुआ था। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.