मुख्यमंत्री के आदेश पर माध्यमिक शिक्षा के पूर्व निदेशक किए गए निलंबित

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Apr 2022 01:14:33 PM
Former director of secondary education suspended on the orders of the Chief Minister

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर माध्यमिक शिक्षा के तत्कालीन निदेशक विनय पांडे को कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में मंगलवार को निलंबित कर दिया गया।
मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी ।


ट्वीट में कहा गया ’’मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पदीय दायित्वों का सम्यक निर्वहन न करने, शासकीय कार्यों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता बरतने तथा शासन स्तर के निर्देशों का अनुपालन न किए जाने के लिए प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए तत्कालीन शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) को निलंबित करने का आदेश दिया है।’’


हाल में बलिया में उप्र बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा का अंग्रेजी का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद से पांडे के खिलाफ कार्रवाई की अटकलें लगाई जा रही थीं। उस समय वह माध्यमिक शिक्षा निदेशक के पद पर तैनात थे।


पांडे को 21 अप्रैल को ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक के पद से हटाकर साक्षरता वैकल्पिक शिक्षा, उर्दू एवं प्राच्य भाषाएं के निदेशक पद पर स्थानांतरित किया गया था । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.