UP CM Kalyan Singh: लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं UP के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, हालत बहुत नाजुक

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 09:07:33 AM
Former UP CM Kalyan Singh on life support system, condition very critical

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है. दरअसल, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई है जिसके चलते उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. आपको यह भी बता दें कि कल्याण सिंह पिछले काफी समय से लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं। पिछले शनिवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग लाया गया और यहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा। अब पीजीआई के डॉक्टरों ने बताया है कि कल्याण सिंह की हालत फिलहाल स्थिर है और वह फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं।

फिलहाल डॉक्टरों की एक टीम उसकी निगरानी कर रही है। उनका इलाज डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है और उनके परिवार को भी अस्पताल बुलाया गया है। आप सभी को बता दें कि पिछले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ भी कल्याण सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे थे, उन्हें उनकी तबीयत खराब होने की जानकारी मिली. उन्होंने अस्पताल पहुंचकर कल्याण सिंह का हालचाल लिया। उनके साथ मंत्री सुरेश खन्ना और कल्याण सिंह के पोते संजीव सिंह भी थे। पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हालचाल लेने मुख्यमंत्री योगी पिछले 15 दिनों में चौथी बार अस्पताल पहुंचे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले रविवार को पूर्व सीएम कल्याण सिंह ने हाथ जोड़कर सीएम योगी से कहा कि ''वह उनकी बहुत सेवा कर रहे हैं.''


इसके बाद सीएम ने उनके सामने हाथ जोड़े। आपको यह भी बता दें, कल्याण सिंह लंबे समय से बीमार हैं। अनियंत्रित ब्लड शुगर और बीपी आदि की शिकायत के बाद उन्हें 21 जून को लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया था। कल्याण सिंह को 3 जुलाई की रात हाई बीपी की वजह से मामूली दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। ऐसा होने के बाद उन्हें 4 जुलाई को संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.