चीन से लेकर बिहार, हर मुद्दे पर खुलकर बोले गृहमंत्री अमित शाह, नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री

Samachar Jagat | Sunday, 18 Oct 2020 10:07:50 AM
From China to Bihar, Home Minister Amit Shah spoke openly on every issue

सीमा पर चीन और भारत के बीच चले रहे सीमा पर विवाद और बिहार विधानसभा चुनाव से लेकर पश्चिम बंगाल जैसे हर मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने खुलकर हर मुद्दे पर बात की। उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए हर मु्द्दे पर खुलकर चर्चा की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख में चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच कहा कि मोदी सरकार देश की एक-एक इंच जमीन को बचाने के लिए पूरी तरह सजग है और कोई इस पर कब्जा नहीं कर सकता। शाह ने यह भी कहा कि सरकार चीन में लद्दाख के साथ गतिरोध को सुलझाने के लिए हरसंभव सैन्य और कूटनीतिक कदम उठा रही है।

उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, हम अपने एक-एक इंच भूभाग को लेकर चौकन्ने हैं, कोई इस पर कब्जा नहीं कर सकता। हमारे रक्षा बल और नेतृत्व देश की संप्रभुता और सीमा की रक्षा करने में सक्षम हैं।' गृह मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार देश की संप्रभुता और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के संदर्भ में शाह ने विश्वास जताया कि एनडीए दो-तिहाई बहुमत हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार चुनाव के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

बीजेपी चाहे कितनी भी सीटें जीते, नीतीश ही होंगे बिहार के मुख्यमंत्री: शाह
बिहार को लेकर भी अमित शाह ने पूरी स्थिति साफ कर दी। जब शाह से पूछा गया कि बिहार में यदि बीजेपी की सीटें जेडीयू से अधिक आती हैं तो क्या पार्टी मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी करेगी, इस पर उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार संविधान को ध्यान में रखते हुए और राज्यपाल की रिपोर्ट के आधार पर उचित निर्णय लेगी।' उन्होंने कहा, 'कोई अगर, मगर की बात नहीं है।

नीतीश कुमार बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। हमने सार्वजनिक घोषणा की है और हम इसे लेकर प्रतिबद्ध हैं।' बिहार में सत्तारूढ़ गठजोड़ से लोक जनशक्ति पार्टी के अलग होने का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि पार्टी को पर्याप्त संख्या में सीटों की पेशकश की गई लेकिन फिर भी वह गठबंधन से अलग हो गयी। उन्होंने कहा, 'यह उनका फैसला था, हमारा नहीं।

हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में एनडीए की साझा प्रेस कांफ्रेंस में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि जदयू-भाजपा में से सीटें किसी की भी कम या अधिक आए, सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। इस बयान पर स्थिति और स्पष्ट करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि चुनाव में अगर जदयू से अधिक सीटें भाजपा को मिलती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।  एनडीए का चेहरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। 

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने हाल ही में गठबंधन तोड़ने को लेकर भाजपा नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। चिराग ने कहा था कि हमने जो भी निर्णय लिया, उस मसले पर भाजपा के आलानेताओं से लगातार बातचीत हो रही थी। चिराग ने यह भी कहा था कि भाजपा नेतृत्व को हमारे फैसले की पूरी जानकारी थी। शनिवार को गृह मंत्री के बयान के बाद भाजपा ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.