21 से 23 जनवरी तक इन राज्यों में रहेगी भीषण ठंड

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jan 2022 10:00:25 AM
From January 21 to 23, there will be severe cold in these states

बढ़ती ठंड ने सभी को परेशान कर रखा है। वहीं दूसरी ओर उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का कहर जारी है. दरअसल, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसके साथ ही ज्यादातर इलाके कोहरे की चपेट में हैं। इन सबके बीच मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के मौसम का पूर्वानुमान (मौसम अलर्ट) जारी किया है। आपको बता दें कि इसमें मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि ठंड के साथ ही उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में कोहरा बढ़ेगा. इसके साथ ही उत्तर पूर्वी राज्यों में बारिश की संभावना है।

दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में सर्दी का कहर और बढ़ेगा. कहा जा रहा है कि इस दौरान तापमान में गिरावट के साथ ही ठंडी हवाएं भी चलेंगी. वहीं, हिमालय से सटे राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के इलाकों में भी अगले दो दिनों तक कोहरा छाया रहेगा।


 
आपको बता दें कि मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले 3 दिनों तक जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के हिमालय से सटे इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी 21 जनवरी से 23 जनवरी के बीच हल्की से भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. मंगलवार को दिल्ली में लगातार छठे दिन कोहरा छाया रहा और कड़ाके की ठंड रही. बढ़ गया था। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक दिल्ली में भी ऐसे ही हालात बने रहेंगे। दिल्ली में मंगलवार सुबह हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में रही और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 352 दर्ज किया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.