डोमिनिका हाई कोर्ट में भगोड़ा मेहुल चोकसी का बयान, 'मैं भागा नहीं, इलाज कराने अमेरिका गया था..'

Samachar Jagat | Monday, 07 Jun 2021 01:05:25 PM
Fugitive Mehul Choksi statement in Dominica High court, 'I didn't run, went to America for treatment..'

नई दिल्ली: हजारों करोड़ के घोटाले के बाद भारत से भागे हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने इस बात से इनकार किया कि वह भारत से नहीं भागे थे बल्कि अमेरिका में इलाज के लिए भारत छोड़ गए थे। मेहुल चोकसी ने डोमिनिका उच्च न्यायालय में दावा किया कि वह एक कानून का पालन करने वाला नागरिक था और उसने केवल अमेरिका में चिकित्सा उपचार लेने के लिए भारत छोड़ा था।

चोकसी ने दावा किया कि उसने भारतीय अधिकारियों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया था और उनसे अपने खिलाफ चल रही जांच से संबंधित कोई भी सवाल पूछने के लिए कहा था। उन्होंने कहा, 'मैंने भारतीय अधिकारियों को मेरा साक्षात्कार लेने और मेरे खिलाफ की जा रही किसी भी जांच के संबंध में कोई सवाल पूछने के लिए आमंत्रित किया है।' उन्होंने कहा, "मैं भारत से नहीं भागा हूं, मैंने अमेरिका में इलाज कराने के लिए भारत छोड़ा था, तब भारत में कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा मेरे खिलाफ कोई वारंट नहीं था।"


 
आपको बता दें कि भारत द्वारा डोमिनिका से भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भेजा गया कतर एयरवेज का एक निजी विमान करीब सात दिन बाद कैरेबियाई द्वीप देश से रवाना हो गया है. सार्वजनिक उड़ान के आंकड़ों में यह खुलासा हुआ है। एयरलाइन कतर एग्जीक्यूटिव की फ्लाइट नंबर A7CEE 28 मई को सुबह 3.44 बजे दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चोकसी के खिलाफ मामलों से संबंधित आवश्यक दस्तावेज भेजकर रवाना हुई। विमान मैड्रिड होते हुए डोमिनिका के मेरीगोट पहुंचा था। विदेश मंत्रालय ने कथित तौर पर कहा है कि मेहुल चोकसी को भारत वापस लाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। मंत्रालय ने कहा है कि डोमिनिका में इसके लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.