Gadkari ने असम में रखी देश के पहले मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक पार्क की आधारशिला

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Oct 2020 10:46:02 PM
Gadkari lays foundation stone of country's first multi-model logistics park in Assam

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को असम में देश के पहले मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक पार्क की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि यह परियोजना को राज्य के आर्थिक विकास का एक सशक्त इंजन साबित होगी।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) इस परियोजना के पहले चरण पर 694 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके तहत जोगीघोपा में 317 एकड़ पर अगले महीने से कार्य शुरू हो जाएगा जो 2०23 तक पूरा होगा।

इस पार्क का निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत किया जा रहा है। गडकरी ने वर्चुअल माध्यम से इसका शिलान्यास किया।
उन्होंने कहा, '' मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क असम के आर्थिक विकास के इंजन के तौर पर काम करेगा। यह करीब 2० लाख लोगों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराएगा।’’ इस दौरान असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिह, वी. के. सिह और रामेश्वर तेली भी उपस्थित थे। कई सांसद और राज्य एवं केंद्र सरकार के अधिकारी भी इसमें मौजूद थे।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.