Gehlot ने 472 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास किया

Samachar Jagat | Friday, 07 Oct 2022 09:26:58 AM
Gehlot inaugurates development works worth Rs 472 crore, lays foundation

जयपुर |  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को 472 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया और इसे राज्य के लोगों को समर्पित किया। उन्होंने 250 करोड रुपये की लागत से निर्मित एल.आई.सी. भवन से सोडाला तक एलीवेटेड रोड का लोकार्पण किया, जिससे जयपुर के निवासियों को आवागमन में राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने बहुप्रतीक्षित 25० करोड़ रुपये की लागत से 2.8 किलोमीटर लंबी सोडाला एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया, जिससे अंबेडकर सर्कल के पास एलआईसी भवन से अजमेर रोड तक यातायात की भीड़ कम हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने एलीवेटेड रोड का नाम 'भारत जोड़ो सेतु’ रखने की घोषणा की। इसके अलावा, उन्होंने 222 करोड़ रुपये की लागत की छह अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की जनकेंद्रित नीतियों एवं प्रभावी क्रियान्वयन से राज्य हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। राज्य की जीडीपी तेज गति से बढ़ी है। वहीं, प्रति व्यक्ति आय में 26.81 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। राज्य सरकार द्बारा लगभग 3.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का कार्य किया जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.