Gehlot : राज करने वाले बुलडोजर चलाएंगे तो संविधान कहां बचेगा

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 02:55:46 PM
Gehlot : Where will the Constitution be left if the ruling bulldozers run

जयपुर | राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज करने वाले अगर बुलडोजर चलाने लगेंगे तो देश में संविधान का राज कहां रहेगा। गहलोत ने साथ ही कहा कि संविधान की शपथ लेकर उसके विपरीत व्यवहार करने वालों को देश की जनता को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। गहलोत ने यह टिप्पणी मध्य प्रदेश में रामनवमी के जुलूस पर पथराव करने के आरोपियों के ''अवैध’’ ढांचों को गिराए जाने की खबरों पर कटाक्ष करते हुए की।

आंबेडकर जयंती पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में गहलोत ने रामनवमी पर राजस्थान में एक भी जगह अप्रिय घटना नहीं होने का जिक्र करते हुए कहा, ''बाकी कई राज्यों में दंगे हो गए, बुलडोजर चल रहे हैं। ये बुलडोजर चलने वाली बीमारी कहां से आ गई? अगर राज करने वाले बुलडोजर चलाएंगे तो आंबेडकर का राज कहां रहेगा उनका संविधान कहां रहेगा।’’

उन्होंने किसी घटना का नाम लिए बिना कहा,'' ...किसने नारे लगवाए किसने दंगे भड़काए पता नहीं, पुलिस ने सूची बनाई, बुलडोजर गए और मकान ढहाने लगे। जिनके घरों पर बुलडोजर चल रहे हैं वे गरीब रो रहे थे।’’ गहलोत के अनुसार,'' कानून की रक्षा करना ही आंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि है।’’ उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया चाहिए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.