Girish Gautam ने रीवा में स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण करके ली परेड की सलामी

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Aug 2022 03:42:42 PM
Girish Gautam took the salute of the parade by hoisting the flag at the Independence Day celebrations in Rewa.

रीवा |  मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने रीवा में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण करके आकर्षक परेड की सलामी ली। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के रूप में मुख्य समारोह यहां के एसएएफ पुलिस परेड मैदान में आयोजित किया गया। रिम-झिम फूहरों के बीच समारोह के मुख्य अतिथि श्री गौतम ने ध्वजारोहण करके परेड की सलामी ली। समारोह में मुख्य अतिथि ने मुख्यमंत्री के स्वतंत्रता संदेश का वाचन किया। समारोह में शस्त्र बलों ने हर्ष फायर करके राष्ट्रीय ध्वज का अभिवादन किया।

समारोह में विशेष शस्त्र बल, जिला पुलिस बल एवं सैनिक स्कूल के दल के सहित 11 दलों ने बैण्ड की मधुर धुन पर आकर्षक परेड की। समारोह में इसके बाद मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष ने तीन रंग के मनोहारी गुब्बारों को हर्ष स्वरूप मुक्त गगन में छोड़ा इसके बाद समारोह में मध्यप्रदेश गान प्रस्तुत किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि श्री गौतम ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों वीर शहीदो के परिजनों तथा लोकतंत्र के प्रहरियों का शाल एवं श्रीफल भेंटकर सम्मान किया। समारोह में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने देश भक्ति से ओतप्रोत तथा शासन की विकास योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले गीतों और नृत्यों के साथ मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

कोरोना संकट के बाद मुख्य समारोह में पहली बार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। इसके बाद मुख्य अतिथि ने विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि श्री गौतम स्वतंत्रता दिवस पर शासकीय विद्यालय सगरा में आयोजित विशेष मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए।

समारोह में सांसद जनार्दन मिश्र, महापौर अजय मिश्रा, अजय सिह, राजेश पांडे, राहुल गौतम, पूर्व महापौर ममता गुप्ता, कमिश्नर अनिल सुचारी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पी व्यंकटश्वर राव, कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक वानखेडे, अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिह सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.