गौरवमयी क्षण : भारत की पाक पर जीत का 'अर्धशतक' पूरा, बीटिंग द रिट्रीट में सुनाई देगी 'स्वर्णिम विजय' की गूंज, मोदी सरकार कर रही ये ख़ास तैयारी

Samachar Jagat | Thursday, 28 Jan 2021 11:23:56 AM
Glorious moment: India's 'half-century' victory over Pakistan, will be heard in Beating the Retreat, echo of 'Swarnim Vijay', Modi government is preparing this

इंटरनेट डेस्क। भारत की पाकिस्तान पर 1971 की जीत को इस वर्ष 50 साल पूरे हो रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार इस मौके को यादगार बनाना चाहती है। यही वजह है कि 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के तहत अंतिम दिन 29 जनवरी को होने वाली बीटिंग द रिट्रीट समारोह में 'स्वर्णिम विजय' रचना का गान होगा।

 

Beating Retreat ceremony to have 'Swarnim Vijay' composition marking 50 years of India's victory over Pak

Read @ANI Story | https://t.co/mkSZHxseYp pic.twitter.com/ctuotzyl8x

— ANI Digital (@ani_digital) January 28, 2021

सबसे खास बात ये होगी कि अंतिम दिन जहां वाघा-अटारी बॉर्डर पर तो बीटिंग द रिट्रीट समारोह आयोजित होगा ही वहीं दिल्ली में भी विजय चौक पर इस कार्यक्रम में स्वर्णिम विजय रचना की प्रस्तुति दी जाएगी।

विजय चौक पर भारतीय सेना के लेफ्टीनेंट कर्नल विमल जोशी और हवलदार जीवन रसैले इस रचना को सेना के बैंड के साथ प्रस्तुत करेंगे। इसके अतिरिक्त तीनों सेनाओं द्वारा भी इस दिन देशभक्ति से ओतप्रोत रचनाएं बैंड से साथ पेश की जाएंगी। तीनों सेनाओं ने भी इस विशेष मौके पर नया संगीत तैयार किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.