Goa: पूरी ट्रेन जमीन में गिरी, कई इलाकों में बाढ़ का कहर

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 10:27:14 AM
Goa: Entire train collapses in ground, flood wreaks havoc in many areas

पणजी: दक्षिण गोवा में शुक्रवार (23 जुलाई, 2021) को मूसलाधार बारिश और वशिष्ठी नदी (महाराष्ट्र में चिपलून और कामथ के बीच) के उफान के कारण एक ट्रेन पटरी से उतर गई. पैसेंजर ट्रेन दूधसागर और सोनौलिम के बीच रेलवे ट्रैक से उतरी थी जिसके बाद हादसा हुआ और वह जमीन के नीचे (मिट्टी का मलबा आदि) दब गई.

हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन मैंगलोर जंक्शन से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस की ओर जा रही थी। हालांकि अच्छी बात यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) के एक बयान में कहा गया है, "इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ या उसकी मौत नहीं हुई। ट्रेन को बाद में दक्षिण गोवा के कुलेम ले जाया गया। इतना ही नहीं बल्कि एक अन्य ट्रेन हजरत निजामुद्दीन-वास्को डिगामा एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया। करंजोल और दूधसागर के बीच भूस्खलन। ट्रेन को कर्नाटक के कासल रॉक स्टेशन पर भी वापस लाया गया।''


इसके अलावा, गोवा के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इस घटना में एक महिला की मौत हो गई और 1,000 घर क्षतिग्रस्त हो गए। निचली पहुंच से सैकड़ों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। यह बाढ़ पिछले 40 वर्षों में राज्य में आई विनाशकारी बाढ़ों में से एक है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.