Good News: महाराष्ट्र में 1 करोड़ नागरिकों को मिली वैक्सीन की दोनों खुराक

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Jul 2021 09:46:31 AM
Good News! In Maharashtra, 1 crore citizens got both doses of the vaccine

मुंबई: महाराष्ट्र अपने 10 मिलियन निवासियों को वैक्सीन की दोनों खुराक देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। जी हां, और अब महाराष्ट्र ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. यह महाराष्ट्र है जिसने 1 करोड़ से अधिक लोगों को एंटी-कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक देकर लोगों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की है। इस बात की जानकारी खुद महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने दी है। आप सभी को बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दोनों डोज देकर एक करोड़ से अधिक नागरिकों को कोरोना से बचाने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तारीफ की है.

आपको बता दें कि बीती शाम 4 बजे तक राज्य में एक दिन में करीब साढ़े चार लाख नागरिकों का टीकाकरण पूरा हो चुका था. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में शाम चार बजे तक दोनों डोज लेने वाले नागरिकों की संख्या 1 करोड़ 64 हजार 308 हो गई है. वैसे महाराष्ट्र के नाम टीकाकरण के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. प्रदेश में अब तक 3 करोड़ 16 लाख 9 हजार 227 नागरिकों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। इतना ही नहीं, कल से शुरू हुए टीकाकरण के तहत दोनों खुराक लेने वाले नागरिकों की संख्या 1 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है।


यह बात स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने कल कही। आपको यह भी बता दें कि कल राज्य में लगभग 4100 टीकाकरण केंद्र शुरू किए गए हैं और शाम 4 बजे तक 3 लाख 75 हजार 974 लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है. वही अपर मुख्य सचिव डॉ. प्रदीप व्यास का कहना है कि देर शाम तक संख्या और बढ़ गई है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.