अच्छी फोटो को मिलेगा डाक टिकट में स्थान : डाक निदेशक

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jul 2020 02:40:02 PM
Good photo will get place in postage stamp: Director of Posts

जौनपुर। वाराणसी परिक्षेत्र के डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने कहा है कि फोटोग्राफी की शौक रखने वालों की बेहतर फोटो को डाक टिकट में स्थान दिया जाएगा।
श्री यादव ने आज यहां कहा कि डाक विभाग की यह अनूठी पहल है। जो लोग फोटोग्राफी का शौक रखते हैं और अगर उनके द्बारा कोई बेहतर फोटो ली गई है तो उसे डाक टिकट पर स्थान मिलेगा। डाक विभाग राष्ट्रीय स्तर पर इस वर्ष यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट््स इन इंडिया थीम पर डाक टिकट डिजाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। अच्छी फोटो को डाक टिकट के रूप में चयन किया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में भारत का कोई भी नागरिक भाग ले सकता है। प्रतियोगिता सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए खुली हुई है। सर्वश्रेष्ठ फोटो पर पुरस्कृत भी किया जाएगा। प्रथम, द्बितीय और तृतीय पुरस्कार क्रमश: 5० हजार, 25 हजार और 1० हजार रुपये की राशि है। इसके अलावा पांच हजार रुपये के पांच प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

उन्होने कहा कि किसी भी व्यक्ति को एक फोटोग्राफ खींचकर माईगव पोर्टल पर अपलोड करना है। सर्वश्रेष्ठ चयनित प्रविष्टि को स्वतंत्रता दिवस 2०2० पर डाक टिकट के रूप में जारी किया जाएगा। प्रत्येक प्रविष्टि के साथ नाम, उम्र, लिग, राष्ट्रीयता, पिनकोड सहित पूर्ण आवासीय पता, फोन, मोबाइल नंबर, ई-मेल, इमेज क्लिक की जाने की तारीख मय विवरण और कैमरा मॉडल भी अपलोड करना होगा।
डाक निदेशक वाराणसी परिक्षेत्र ने कहा कि इस प्रतियोगिता में सिर्फ मौलिक प्रविष्टि को ही स्वीकार किया जाएगा। प्रविष्टि के साथ हस्ताक्षरित अंडरटेकिग भी देनी होगी कि यह फोटोग्राफ मौलिक है और इसमें कोई कॉपीराइट मुद्दा नहीं शामिल है। प्रविष्टि के साथ फोटोग्राफ के विषय में 5० से 6० शब्दों में संक्षिप्त जानकारी भी देनी होगी। 



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.