गरीबों के राशन पानी की जिम्मेदारी सरकार की : योगी

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 02:44:13 PM
Government's responsibility for rationing water of the poor

लखनऊ , कोरोना वायरस के खतरे से घबराने की
बजाय ऐहतियात बरत कर इस चुनौती का सामना करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गरीब तबके के राशन पानी और घर खर्च का इंतजाम सरकार करेगी।



loading...

श्री योगी ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में यहां कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये सरकार सभी यथासंभव उपाय कर रही है हालांकि इस काज में जनसहभागिता की जरूरत है।

लोगों को वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि इससे बचाव के लिये उन्हे सावधान रहना होगा। लोगबाग अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले और अपने रिश्ते नातेदारों और मित्रों को भी ऐसा ही करने की सलाह दें।

उन्होने कहा कि रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान सभी मेट्रो सेवायें,सरकारी और निजी बसें पूरी तरह बंद रहेंगी। शहरों के माल सिनेमा हाल और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे। लोगों से अपील की जाती है कि वे अपने स्वास्थ्य की खातिर घरों में ही रहें और समूह में एकत्र होने से बचें।

इस बीच कई स्वंयसेवी संगठनो और मंदिर प्रशासनों ने भी महीने के अंत तक पूजा स्थलों और अन्य सार्वजनिक स्थानो को बंद रखने की पहल की है।

 गोंडा में पाटन देवी मंदिर और गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिरो के कपाट बंद रहेंगे। सरकारी दफ्तरों में भी न्यूनतम कर्मचारियों से काम चलाया जायेगा।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.