किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दे सरकार: Bhupinder Singh Hooda

Samachar Jagat | Saturday, 24 Sep 2022 09:26:29 AM
Government should compensate farmers for crop damage: Hooda

चंडीगढ़ |  कोंग्रस के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिह हुड्डा ने शुक्रवार को मांग की कि राज्य सरकार उन किसानों को मुआवजा दे, जिनकी फसल पिछले दो दिनों में लगातार बारिश के कारण खराब हुई है। उन्होंने कहा, ''धान की खड़ी फसल बर्बाद होने से हर किसान को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। जलजमाव से धान समेत सभी फसलें बर्बाद हो गई हैं। ऐसे में सरकार को तत्काल सर्वेक्षण कराना चाहिए और किसानों को मुआवजा देना चाहिए।’’ हुड्डा ने कहा कि बारिश ने सरकार के विकास के दावों की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा, ''आज किसान के खेत से लेकर आधुनिक शहर गुरुग्राम तक सब कुछ डूबा हुआ है।

किसान और आम लोग खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। सरकार को जल्द से जल्द जल निकासी की व्यवस्था करनी चाहिए।’’हुड्डा ने कहा कि पहले भी खराब मौसम के कारण किसानों को नुकसान हुआ है। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा ने एक बयान में कहा, ''हालांकि अब तक उन्हें भारी बारिश और जलजमाव के कारण हुए नुकसान का मुआवजा नहीं मिला है। संकट की घड़ी में न तो सरकार और न ही बीमा कंपनियां किसानों की मदद के लिए आगे आयी हैं।’’ हुड्डा ने आगे कहा कि बार-बार मांग के बावजूद सरकार ने अभी तक धान की खरीद शुरू नहीं की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.