Corona virus के प्रसार को रोकने के लिए सरकार जागरुकता अभियान शुरू करेगी

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Oct 2020 05:42:11 PM
Government will start awareness campaign to stop the spread of corona virus

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों द्बारा जिन उपायों को अपनाने की जरूरत है उसको लेकर जागरूकता उत्पन्न करने के वास्ते सरकार बृहस्पतिवार से एक अभियान शुरू करेगी।

जावड़ेकर ने केंद्रीय कैबिनेट द्बारा लिए गए निर्णयों को लेकर बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक कोई टीका उपलब्ध नहीं हो जाता तब तक लोगों को वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयासों के तहत मास्क पहनना होगा, एकदूसरे से दूरी बनाए रखनी होगी और हाथों को सेनेटाइज करना होगा।

उन्होंने कहा कि इन तीन नियमों का पालन करना वायरस के खिलाफ एक प्रमुख बचाव है। सरकार इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लंबे समय से लोगों से इन उपयों को अपनाने का आग्रह कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बारे में संदेश को फैलाने के लिए सार्वजनिक स्थलों, मेट्रो, आटोरिक्शा और अन्य सार्वजनिक परिवहनों में पोस्टर, बैनर और स्टिकर लगाये जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया जाएगा। जावड़ेकर ने कहा कि एहतियात और भी जरूरी हैं क्योंकि सर्दियां जल्द ही शुरू होने वाली हैं। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.