सरकार का एक और बड़ा कदम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा

Samachar Jagat | Friday, 21 Jan 2022 02:23:27 PM
Govt's another big step, a grand statue of Netaji to be installed at India Gate

नई दिल्ली: दिल्ली के इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की विशाल प्रतिमा स्थापित की जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने नेताजी की प्रतिमा की एक तस्वीर ट्वीट की और इसकी जानकारी दी। भारत इस समय नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की यह प्रतिमा ग्रेनाइट से बनेगी।

वही प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि यह नेताजी के प्रति कृतज्ञता का प्रतीक होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरा भारत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, उन्हें उनकी एक विशाल प्रतिमा साझा करते हुए खुशी हो रही है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की यह प्रतिमा ग्रेनाइट से बनेगी। इसे इंडिया गेट पर लगाया जाएगा।


 
 

इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।" pic.twitter.com/z335Yo4TjH

- एएनआई (@ANI) 21 जनवरी, 2022
वही हाल ही में पिछले 50 साल से इंडिया गेट पर जल रही अमर जवान ज्योति का आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलती हुई ज्योति में विलय होगा. अमर जवान ज्योति की स्थापना 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की याद में की गई थी। इस युद्ध में भारत को सफलता मिली और बांग्लादेश का गठन हुआ। इसका उद्घाटन तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने 26 जनवरी 1972 को किया था। सेना के अधिकारियों ने गुरुवार को यह बात कही। सेना के अधिकारियों ने बताया, अमर जवान ज्योति का आज दोपहर नेशनल वॉर मेमोरियल में जलती हुई लौ के साथ विलय किया जाएगा, जो इंडिया गेट के दूसरी तरफ सिर्फ 400 मीटर की दूरी पर है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.