गोयल ने की कोरोना से निपटने के उपायों की समीक्षा

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 01:15:17 PM
Goyal reviews measures to deal with Corona

नयी दिल्ली , रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कोरोना से निपटने के उपायों की समीक्षा की एवं कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिये।

रेल मंत्रालय के सूत्रों ने बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि श्री गोयल ने बैठक में कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेलवे कर्मचारियों के प्रयासों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहा है।

रेलवे बोर्ड में कार्यकारी निदेशक स्तर के छह अधिकारियों की कोविड रिस्पॉन्स टीम का गठन किया गया है। सभी ज़ोनों और मंडलों में नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

इसके अलावा देश भर के लिए ऑनलाइन निगरानी प्रणाली स्थापित की गयी है।

इससे पहले सवेरे श्री पीयूष गोयल ने ट््वीट कर बताया, ''नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिग द्बारा कोरोना वायरस के लक्षणों की जांच, बचाव और जानकारी के लिए हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है। हम सभी मिलकर व सावधानी अपना कर इस संकट से मुक्ति पा सकते हैं। सावधानी बरतें, अफवाहों पर ध्यान ना दें।’’

इसबीच देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढè रहे मामलों को देखते हुए रेल प्रशासन ने स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए पश्चिम, मध्य और दक्षिण रेलवे के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत 1० से बढ़ाकर 5० रुपये कर दिया है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे-धीरे फैल रहा है और अब तक 137 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है जबकि तीन लोगों की मौत हो चुकी है। देश की वाणज्यिक नगरी मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित 64 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गयी। मृतक हाल में दुबई से लौटा था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मृतक की पत्नी और पुत्र भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित वृद्ध महिला की दिल्ली में तथा एक अन्य मौत कर्नाटक में हुई है। देश में महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमित लोग हैं जहां कोरोना वायरस से पीड़तिों की संख्या 39 पर पहुंच चुकी है ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.