Gujarat Assembly Elections: पहले चरण के लिए 89 सीटों पर आज मतदान 

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2022 08:37:41 AM
Gujarat Assembly Elections: Voting on 89 seats for the first phase today

इंटरनेट डेस्क। गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। आज का दिन गुजरात के लोगों के लिए निर्णायक दिन है। लोगों को आज अपनी नई सरकार को चुनने का मौका मिलेगा। हालांकि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होने है और दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा।

आज पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हो चुका है जो शाम को पांच बजे तक जारी रहेगा। वहीं सुबह सुबह ही काम धंधे पर जाने वाले लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच चुके है और मतदान की बारी का इंतजार कर रहे है। 

इधर पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी लागों से वोट करने की अपील की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, पिछले दो दशकों में गुजरात विकास और शांति का पर्याय बन गया, जिस पर हर भारतीय को गर्व है, लेकिन यह गुजरात की जनता की चुनी गई मजबूत सरकार के कारण संभव हुआ है। मैं पहले चरण के मतदाताओं से अपील करता हूं कि अभूतपूर्व उत्साह के साथ मतदान करें। वहीं पीएम मोदी, दिल्ली सीएम केजरीवाल,मनीष सिसोदिया सहित कई लोगों ने मतदान की अपील की है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.