Gujarat Assembly Polls : शुरुआती रुझान में भाजपा को बड़ी बढ़त

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2022 10:01:14 AM
Gujarat Assembly polls: BJP leading in early trends

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझान में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विपक्षी कांग्रेस  और आम आदमी पार्टी (आप) पर बड़ी बढ़त बनाती नजर आ रही है। 'पीटीआई-भाषा’ को मतगणना केंद्रों से मिली शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा 15 सीट पर आगे है, जबकि कांग्रेस  पांच सीट पर और 'आप’ एक सीट पर आगे चल रही है।

भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, भाजपा तीन सीट पर, कांग्रेस  दो सीट पर और 'आप’ एक सीट पर आगे नजर आ रही है। हालांकि, कुछ टीवी चैनल भाजपा को 100 से अधिक सीट पर आगे दिखा रहे हैं, जिसके बाद कांग्रेस करीब 50 सीट पर आगे दिख रही है, जबकि 'आप’ एक सीट पर ही आगे है।

अभी तक अधिकतर डाक मतपत्रों की गिनती की गई है, जिसका मतलब है कि ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन) में दर्ज मतों की गिनती के साथ ही रुझान में बढ़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्बारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बृहस्पतिवार सुबह शुरू हुई। राज्य में इस साल 66.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.