कोरोना संक्रमण के बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया ऐसा

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jul 2020 03:24:18 PM
Harshavardhan inaugurated new OPD building in AIIMS

नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ . हर्षवर्धन ने गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नये राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी भवन का लोकार्पण किया। नये ओपीडी भवन में 18 विभाग हैं, जिनमें से दो क्लीनिकल और दो डायग्नॉस्टिक के हैं। इस भवन में 27० परामर्श कक्ष हैं। इसमें 13 ओटी और प्रक्रिया कक्ष हैं।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि यह देश का पहला ऐसा सार्वजनिक क्षेत्र का अस्पताल है, जिसमें पूरी बिल्डिग ओपीडी और बुजुर्गों के लिए फिजियोथेरेपी के लिए ही समर्पित है।
नया ओपीडी ब्लॉक नौ मंजिल का है।मरीजों की सुविधा के लिए प्रत्येक मंजिल पर 8०० से 1,००० रोगियों की क्षमता वाले एक प्रतीक्षालय की भी व्यवस्था है।

इसमें लिफ्ट के अलावा स्वचालित सीढियां भी लगी हैं। नये ओपीडी भवन में भोजनालय भी बना हुआ है। लोकार्पण के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और एम्स के निदेश रणदीप गुलेरिया भी मौजूद थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.