हाथरस केस: सीबीआई ने संभाली कमान, जल्द शुरु होगी जांच

Samachar Jagat | Sunday, 11 Oct 2020 09:29:58 AM
Hathras case: CBI takes charge of investigation

हाथरस। पूरे देश को झकझोरकर रख देने वाले हाथरस गैंगरेप कांड की जांच देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन ने अपने हाथों में ले ली है। इस मामले में योगी सरकार ने केंद्र से सिफारिश की थी। बता दें कि 14 सिंतबर को चार युवकों ने कथित रूप से 19 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। पीडि़ता ने 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

सीबीआई की लखनऊ यूनिट इस मामले में जल्द एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करेगी। इस मामले में प्रदेश सरकार ने 3 अक्तूबर को सीबीआई से जांच कराए जाने का फैसला किया था। चार अक्तूबर को सरकार ने इसके लिए डीओपीटी को निर्धारित प्रारूप में सिफारिश भेजी थी। शनिवार को डीओपीटी ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी। अब जल्द ही सीबीआई हाथरस कथित सामूहिक दुष्कर्म कांड की जांच शुरू करेगा।

30 सितंबर को पीडि़ता का अंतिम संस्कार किया गया। परिवार के अनुसार पुलिस ने दबाव बनाकर जल्दबाजी में अंतिम संस्कार कराया। जबकि पुलिस का कहना है कि परिवार की इच्छा के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। इसके बाद पूरे देश में विपक्ष और सामाजिक संगठनों ने आनन फानन में आधी रात को अंतिम संस्कार करने पर विरोध हो रहा है।

 

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.