आतंकियो को मार गिराने वाले हवलदार को मिलेगा सेना मेडल

Samachar Jagat | Monday, 17 Feb 2020 05:38:03 PM
Havildar who killed terrorists will get army medal

लखनऊ। जम्मू कश्मीर में अदम्य साहस का परिचय देते हुये चार आतंकवादियों को मार गिराने में मदद करने वाले हवलदार भूपेन्द्र भसह को सेना मेडल (वीरता) से सम्मानित किया जायेगा।

मध्यकमान के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि 19 नवंबर 2018 को हवलदार भूपेंद्र भसह और उनके साथियों ने जम्मू कश्मीर के एक गांव में संदिग्ध घर को घेर लिया कि इस बीच तीन आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायभरग करके घेराबंदी को तोडऩे का प्रयास किया। लांस हवलदार विजय कुमार द्वारा घायल एक आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाते हुएए भाग गया जबकि अन्य ने कॉर्डन पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

हवलदार भूपेंद्र भसह खुद की सुरक्षा के लिए सीमित कवर के बीच आगे बढ़े। उन्होने पीछे से आतंकवादी पर घात लगाया और गूथमगूथा से आतंकी को बेअसर कर दिया लेकिन इस दौरान भूपेंद्र भसह गोली लगने से घायल हो गये। घायल होने के बावजूद उन्होने वापस होने से इंकार कर दिया जिसके चलते कोई आतंकवादी भाग नहीं सका और चार आतंकवादी मारे गये जबकि एक आतंकवादी ने खुद को गोली से उडा लिया।

अनुकरणीय साहस को प्रदर्शित करते हुए अपने लोगों की जान बचाने के लिये 28 फरवरी को बरेली में आयोजित होने वाले मध्य कमान अलंकरण समारोह में हवलदार भूपेंद्र भसह को सेना मेडल (वीरता) से सम्मानित किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.