मुकेश की याचिका की मंगलवार को सुनवाई

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 12:18:08 PM
Hearing of Mukesh's petition on Tuesday

नई दिल्ली। दया याचिका खारिज किए जाने के खिलाफ निर्भया कांड के गुनाहगार मुकेश की याचिका की उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को सुनवाई होगी। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की विशेष पीठ मुकेश की याचिका पर 12 बजकर 30 मिनट पर सुनवाई करेगी।

इससे पहले आज सुबह मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मुकेश की वकील वृंदा ग्रोवर को मामले का विशेष उल्लेख मेंशनिंग अधिकारी के समक्ष करने की सलाह दी थी। न्यायालय ने इसकी त्वरित सुनवाई का भी संकेत दिया था। वकील वृंदा ग्रोवर ने न्यायालय से जल्द सुनवाई की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि एक फरवरी के लिए डेथ वारंट जारी किया गया है।

इस पर न्यायमूर्ति बोबडे ने कहा था कि वह मेंशनिंग रजिस्ट्रार के पास जाए। उन्होंने कहा था कि अगर किसी को एक फरवरी को फांसी होनी है तो इसकी जल्द सुनवाई शीर्ष अदालत की अहम प्राथमिकता होगी। गौरतलब है कि साल 2012 में हुए निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाए दोषियों में से एक मुकेश ने शनिवार को न्यायालय में अर्जी दायर कर राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने की न्यायिक समीक्षा का अनुरोध किया है। अर्जी दोषी मुकेश कुमार सिंह (32) की ओर से दायर की गई है जिसकी दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गत 17 जनवरी को खारिज कर दी थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.