Madhya Pradesh में भारी बारिश का कहर, शिवराज की जनता से प्रशासन के निर्देश मानने की अपील

Samachar Jagat | Monday, 22 Aug 2022 11:06:18 AM
Heavy rain wreaks havoc in Madhya Pradesh, Shivraj's appeal to the public to follow the instructions of the administration

भोपाल : समूचे मध्यप्रदेश में पिछले दो दिन से जारी बारिश के कहर के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने जनता से प्रशासन के सभी निर्देश मानने की अपील की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने ट्वीट में कहा कि मध्यप्रदेश में दो दिनों से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है। भोपाल, गुना, रायसेन, सागर, जबलपुर सहित अनेक जिलों में अविराम वर्षा हो रही है। प्रदेश के समस्त जिला प्रशासन को अतिवृष्टि में अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। प्रदेश में अतिवृष्टि के दौरान स्थिति नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता से अपील है कि अतिवृष्टि के दौरान सतर्क रहें, ऐसे स्थानों पर ना जाएं, जहां जलभराव की स्थिति बनती है। नदी, तालाब, डैम इत्यादि स्थानों पर भी जाने से बचें। प्रशासन ने जो निर्देश जिलों में जारी किए हैं, उन्हें मानें और प्रशासन का सहयोग करें। समूचे राज्य में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। नदियों का जलस्तर लगातार बढèने के कारण लगभग सभी बांधों के गेट खुल चुके हैं। कई स्थानों से नदियों का पानी पुलों पर आ जाने से रास्ते बंद होने की भी खबरें हैं।

राजधानी भोपाल में भी कल सुबह से लगातार बारिश का दौर जारी है। आज बारिश के कारण स्थानीय बोट क्लब पर क्रूज के बड़े हिस्से और कई नावें डूबने के वीडियो सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। प्रशासन लगातार स्थान स्थान पर राहत कार्यों में जुटा हुआ है। राजधानी भोपाल की करीब 100 से भी ज्यादा कॉलोनियों में बिजली गुल होने की भी समस्या सामने आ रही है। स्थान स्थान पर जलभराव के कारण जनजीवन बुरी तरह अस्तव्यस्त हो गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.