बर्फ के बीच हिमवीर ने किया अनोखा योग सत्र, ITBP के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर किया ये कारनामा

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 02:25:25 PM
Himveers did a unique yoga session amidst the snow, ITBP jawans did this feat at an altitude of 15 thousand feet

देहरादून: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले हिमवीर को उत्तराखंड में 15,000 फीट की ऊंचाई पर योगाभ्यास करते देखा गया. हिमवीर का योगाभ्यास करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हर साल 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पूरे भारत में तैयारियां की जाती हैं। ITBP के जवान भी इसकी तैयारी कर रहे हैं.

उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में भारत-तिब्बत सीमा पर 15,000 फीट से अधिक तापमान पर शून्य से भी कम तापमान में भी आईटीबीपी के जवान सीमा की सुरक्षा में तैनात हैं। वे इन दिनों अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले आयोजित योग सत्र में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने हिस्सा लिया।

 
आईटीबीपी की ओर से बताया गया कि यह तैयारी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले की जा रही है. हिमवीर ने योग सत्र में भाग लिया। आयुष मंत्रालय की ओर से 7 अप्रैल को लाल किले पर आयोजित 'योग उत्सव' के जश्न के साथ ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां भी तेज हो जाएंगी. हर साल 22 जून को मनाए जाने वाले योग महोत्सव को लेकर भी हिमवीरों में उत्साह है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.