PM मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन, मेदांता अस्पताल में लिया पहला डोज

Samachar Jagat | Monday, 01 Mar 2021 07:38:48 PM
Home Minister Amit Shah also took Corona vaccine after PM Modi, took first dose in Medanta Hospital

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत टीका लगवा लिया। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आज कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया था। शाह को मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने वैक्सीन का पहला डोज दिया। मोदी ने भारत बायोटेक के टीके कोवैक्सीन को लगवाया था।

 

Union Home Minister Amit Shah today took the first dose of the COVID19 vaccine. He was vaccinated by Medanta Hospital doctors.

(file photo) pic.twitter.com/NYUeEScdEE

— ANI (@ANI) March 1, 2021

कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे फेज की शुरुआत सोमवार से ही हुई है। इस चरण में 60 साल से अधिक उम्र वाले लोग वैक्सीनेशन करवा सकेंगे। इसके अलावा, जिन लोगों की उम्र 45 साल से ज्यादा है और गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, वे भी टीका लगवा सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक समेत कई अन्य नेताओं ने भी वैक्सीन लगवाई है। एस जयशंकर ने भी कोरोना की भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगवाई। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि वैक्सीन लगवाने के बाद वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

केंद्र सरकार दूसरे फेज में सरकारी अस्पतालों में फ्री कोरोना वैक्सीन लगा रही है। हालांकि, प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसके लिए सरकार ने अधिकतम 250 रुपये तय कर दिए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.